कॉफी फेस पैक के फायदे - An Overview

Wiki Article



सामग्री और उपयोग घरेलू उपचार त्वचा की देखभाल बालों की देखभाल मेकअप

शहद और कॉफी को मिलाकर बना फेस पैक डार्क सर्कल के साथ ही चेहरे की कई समस्याओं को दूर करता है. यह चेहरे की चमक को निखारता है, त्वचा पर ग्लो आता है. टैनिंग दूर होती है.

अब इस पेस्ट को चेहरे पर अच्छी तरह से लगाएं।

फिर इस मिश्रण में निम्बू का रस और शहद मिला ले।

चेहरे पर कॉफी फेस पैक लगाने से क्या-क्या फायदे मिलते हैं। सबसे पहले ये आपको जान लेनी चाहिए क्योंकि बात यहां चेहरे की हो रही है तो, कुछ भी लगाने से पहले उसके फायदे के बारे में जानना बहुत जरूरी होता है।

किसी को नहीं थी बिंदू की शादी की खबर, खुद भी सालों तक इस वजह से छिपाए रखी थी बात

त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए आप कॉफी का इस्तेमाल कर सकती हैं। तो आइये जानते हैं कॉफी स्किन के लिए कैसे होती है फायदेमंद।

चेहरे को धोने के बाद तुरंत माॅइस्चराइजर लगा लें।

website उसके बाद तैयार पेस्ट को चेहरे पर अप्लाई करें।

आप घर पर ही कॉफी से फेस पैक बनाकर इसे डार्क सर्कल पर लगा सकते हैं. फ्री रेडिकल्स से लड़ने वाले फिनोल सहित एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर कॉफी त्वचा के लिए बेस्ट मानी जाती है.

कॉफी एक नेचुरल ब्लीच माना जाता है जो बहुत ही आराम से ब्लैकहेड्स और वाइटहेड्स दोनों को पूरी तरह से निकाल देता है। 

बेजान और झुलसी हुई त्वचा से राहत मिलती है।

यदि आपकी स्किन ड्राई और बेजान हो गई है, तो भी आप कॉफी स्क्रब का इस्तेमाल करके इसे स्मूथ और ग्लोइंग बना सकते हैं। दरअसल, कॉफी में स्किन टिश्यू को रिपेयर करने के गुण होते हैं। ये सेल्स के री-ग्रोथ के लिए बेहद फायदेमंद साबित होती है। कॉफी स्क्रब के उपयोग से स्किन की इलास्टिसिटी बरकरार रहती है और आपकी स्किन पर भी ब्राइटनेस दिखने लगती है।

अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Report this wiki page